RSS के इंद्रेश कुमार ने BJP को बताया अहंकारी, कहा- भगवान राम ने 240 पर रोक दिया

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से भाजपा और संघ के बीच खटपट की आहट सुनाई दे रही है. अयोध्या में भाजपा की हार पर मची रार के बीच अब आरएसएस का बयान सामने आया है. लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन को लेकर आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने तीखा हमला बोला है. उन्होंने बगैर नाम लिए भाजपा को इशारों-इशारों में अहंकारी कह दिया. उन्होंने कहा कि जो अहंकारी बन गए, भगवान राम ने उन्हें 240 पर रोक दिया.
स्वयंसेवक संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने गुरुवार को कहा कि राम सबके साथ न्याय करते हैं. जिस पार्टी ने घमंड किया, उसे पूरी ताकत नहीं दी. उन्होंने कहा, ‘लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट को देख लीजिए. जिन्होंने राम की भक्ति की, उन्हें अहंकार आ गया और वह पार्टी 240 पर सिमट गई. उन्हें जो पूर्ण बहुमत मिलना चाहिए था, जो शक्ति मिलनी चाहिए थी, अहंकार की वजह से भगवान ने उन्हें रोक दी.
संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया था. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी बहुमत का आंकड़ा जुटाने से चूक गई है. आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने सोमवार को कहा था एक सच्चे सेवक में अहंकार नहीं होता और वह दूसरों को कोई नुकसान पहुंचाए बिना काम करता है. चुनावी कैंपेन के बारे में जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान मर्यादा नहीं रखी गई.

Spread the love

Leave a Comment