हरियाणा का गुरुग्राम जिला एक बार फिर से विवादों में आ गया है। वहां की शीतला कॉलोनी में स्थित मस्जिद को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। तीन मंजिला बिल्डिंग में बनी मस्जिद के लाउडस्पीकर को लेकर अब नया विवाद पैदा हो गया है।

पिछले सप्ताह से ही जारी हंगामें ने काफी बड़ा रूप ले लिया है जिसके चलते अब नगर निगम ने मस्जिद को सील करने का फैसला किया है। बता दें कि स्थानीय हिंदू संगठनों ने हाल ही में एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद से इलाके में माहौल गर्माया हुआ था।

हिंदू संगठनों के शिकायत को देखते हुए अब प्रशासन ने उसी शिकायत के आधार पर नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए मस्ज़िद को सील कर दिया है। नगर निगम और प्रशासन की इस कार्रवाई से वहां के मुस्लिम समुदाय में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। उनका कहना है कि प्रशासन ने जानबूझकर पक्षपात करते हुए यह कार्रवाई की है।

बता दें कि गुरुग्राम के थाना सेक्टर 5 में आने वाले शीतला कॉलोनी में मौजूद मदीना मस्जिद के लाउडस्पीकर को लेकर कुछ दिन पहले विवाद खड़ा हो गया था। जिसकी वजह से दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए थे और इलाके में तनाव फैल गया था। इसके बाद हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षों को समझौते के लिए थाने बुलाया गया था। जहां 70-80 की संख्या में मौजूद उग्र हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोगों ने एसएचओ के सामने ही मुसलमानों को खुली धमकी देते हुए कहा था कि उन्हें इस इलाके में मस्जिद बर्दाश्त नहीं है। उस दौरान उन्होंने मुस्लमानों को जान से मारने की और उनके घरों को जला देने की भी धमकी दी थी। सामाजिक कार्यकर्ता और मुस्लिम एकता मंच के अध्यक्ष शहजाद खान ने कहा नगर निगम की तरफ़ से मस्जिद पर की गई कार्रवाई पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि मस्जिद को जानबूझकर निशाना बनाया गया है। इसको लेकर मुस्लिम एकता मंच के सदस्यों ने जोनल कमिश्नर डी सुरेश से मुलाकात कर गुहार लगाई है। कमिशनर ने बताया कि इस मामले में आवश्यक कार्रवाई के लिए जिला समाहर्ता को निर्देश दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here