दो साध्वियों के रेप केस में सजा काट रहे राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा हेडक्वार्टर में शुक्रवार को सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ। डेरे के अंदर सर्च टीम को नए-पुराने नोट, बिना लेबल की कई दवाएं, बिना नंबर प्लेट वाली लग्जरी एसयूवी, कम्प्यूटर हार्ड डिस्क और डेरा में चलाई जाने वाली प्लास्टिक करंसी भी बरामद की गई। डेरा परिसर से 5 बच्चे भी मिले। सर्च टीम जब बाबा की गुफा में पहुंची तो वहां उसे 1500 जोड़ी जूते और 3000 जोड़ी महंगे डिजाइनर कपड़े मिले। वहीं, राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत के कमरे का भी पता चला। वहां कई लग्जरी आइटम्स मिले।

सिरसा में डेरा करीब 800 एकड़ में फैला है। ऑपरेशन करीब 8 बजे शुरू हुआ। इसके लिए पूरे इलाके को 10 जोन में बांटा गया। हर जोन एक सीनियर पुलिस ऑफिसर की निगरानी में रखा गया। पूरे सिरसा में 10 सितंबर तक इंटरनेट सर्विस को सस्पेंड कर दिया गया है। सर्च ऑपरेशन के दौरान मीडिया को एंट्री नहीं दी गई।
– डेरे में एंट्री के बाद सर्च टीम ने दो कमरों को सील किया। पूरी प्रॉसेस पर नजर रखने के लिए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ से अप्वाइंट कोर्ट कमिश्नर एकेएस पंवार मौजदू रहे।
– डेरा में तलाशी के लिए 6000 जवानों की तैनाती की गई। अकाउंट्स खंगालने के लिए 100 बैंक वर्कर्स बुलाए गए।
– सिरसा के कमिश्नर प्रभजोत सिंह ने बताया, “सर्च ऑपरेशन के मद्देनजर सभी अधिकारियों को उनके काम बता दिए गए हैं। जब तक ऑपरेशन चलेगा, तब तक कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जाएगी।”
– बता दें कि 28 अगस्त को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने राम रहीम को 10-10 यानी 20 साल की सजा सुनाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here