बवाना में आग से 17 की मौत, केजरीवाल ने दिए जांच के आदेश

0
196

दिल्‍ली के बवाना इंडस्‍ट्रियल एरिया की एक पटाखा फैक्‍ट्री में शनिवार शाम भयंकर आग लग जाने से 17 लोगों की मौत हो गई. दमकल कर्मियों ने 17 लोगों की मौत की पुष्टि की है. कई लोगों के अभी भी फंसे होने की सूचना है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर 15 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गई.

जानकारी के अनुसार, बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में शनिवार को तीन फैक्टरियों में आग लगी. तीनों फैक्टरियां अलग-अलग ब्‍लॉक में हैं. सेक्टर 5 में पटाखा फैक्ट्री में आग में 17 लोगों की मौत हो गई. फायर विभाग ने इसकी पुष्टि की है. हालांकि पुलिस ने मरने वालों की संख्‍या चार बताई है.

दिल्‍ली फायर सर्विसेज के निदेशक जीसी मिश्रा ने बताया कि बवाना में तीन जगहों पर आग लगने की जानकारी मिली. सेक्‍टर -1 में प्‍लास्टिक फैक्‍ट्री, सेक्‍टर-5 में पटाखा फैक्‍ट्री और सेक्‍टर-3 में फर्नेश ऑइल स्‍टोरेज में. सेक्‍टर-5 में लगी आग में लोग मारे गए. आग पर अब पूरी तरह काबू पा लिया गया है. हमने अभी तक 17 शव बरामद किए हैं.

आग इतनी भयानक थी कि फैक्‍ट्री से लोग बाहर निकल ही नहीं सके. जान बचाने के लिए कर्मचारी तीसरी मंजिल से कूद गए. दिल्‍ली अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग सबसे पहले बेसमेंट में लगी. यहां से वह फैक्‍ट्री के अन्‍य हिस्‍सों में फैल गई. अधिकारियों के अनुसार, आग और दम घुटने की वजह से लोगों की जान गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here