सीदी सैय्यद मस्जिद में नंगे पांव पहुंचे मोदी-आबे, भड़की हिंदू महासभा,कहा-मस्जिद जाना हिंदू विरोधी

0
255

दो दिवसीय भारत यात्रा पर भारत पहुंचे जापान के पीएम शिंजो आबे का अहमदाबाद भव्य स्वागत हुआ. इस दौरे पर शिंजो आबे के साथ उनकी पत्नी भी साथ हैं. पीएम मोदी ने आबे को गले लगाकर उनका स्वागत किया. आबे को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद स्वागत किया. जापान के पीएम शिंजो आबे और उनकी पत्नी साबरमती आश्रम भी गए. जहां पीएम आबे ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा वे गुजरात के सीदी सैय्यद मस्जिद भी गए.

इस दौरान पीएम मोदी, जापान के पीएम शिंजो आबे के साथ गुफ्तगू करते भी दिखे. करीब सवा चार सौ साल पहले गुजरात सल्तनत के आखिरी दिनों में ये मस्जिद बनाई गई थी. इस दौरान पीएम मोदी ने शिंजो आबे के साथ इस मस्जिद के बारे में बताया. इस मस्जिद को हिंदू-मुस्लिम एकता का मिसाल माना जाता है.
इस मस्जिद का निर्माण 1572 में यमन से आए हब्शी सीदी सैय्यद ने करवाया था. उस वक्त गुजरात में सुल्तान मुजफ्फर शाह का शासन था. 1573 में गुजरात पर मुगलों ने कब्जा कर लिया था.

मस्जिद पहुंचे पीएम मोदी, जापान के पीएम शिंजो आबे और उनकी पत्नी का फोटो सेशन भी हुआ है. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने ट्वीट करके इस दौरे के बारे में जानकारी दी साथ ही शिंजो आबे के साथ सीदी मस्जिद जाने पर भी उत्सुकता जाहिर की थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के सीदी सैय्यद मस्जिद दौरे पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने सख्त नाराजगी जताई है. महासभा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम को भारतीय संस्कृति के खिलाफ करार दिया है और कहा है कि 125 करोड़ हिंदू इसे माफ नहीं करेंगे. भारतीय प्रधानमंत्री के इस कदम से हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंची है.

महासभा के राष्ट्रीय महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा ने कहा कि जापानी प्रधानमंत्री को सीदी सैय्यद मस्जिद की जगह सोमनाथ मंदिर, द्वारका एवं ज्योतिर्लिंग का दर्शन कराना चाहिए था. शर्मा ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र है. हिंदू राष्ट्र के रूप में भारत की पहचान है. शिव, राम और कृष्ण हमारी संस्कृति के प्रतीक हैं.

उन्होंने कहा है कि जापान के प्रधानमंत्री को गुजरात में स्थित हिंदू देवी देवताओं के भव्य मंदिरों का दर्शन कराना चाहिए था. लेकिन, ऐसा न करके भारतीय प्रधानमंत्री ने हिंदू विरोधी और भारतीय विरोधी और भारतीय संस्कृति का विरोध करने का काम किया है.

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह कदम उठाया है. प्रधानमंत्री का यह कदम अल्पसंख्यक तुष्टीकरण का एक हिस्सा है. हिंदू महासभा नेता ने कहा कि अल्पसंख्यक तुष्टीकरण के कारण ही भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की दुर्गति हुई है. शर्मा ने कहा कि अगर ऐसे ही तुष्टिकरण बीजेपी सरकार भी करती रहेगी तो बीजेपी को मिटने में और कम समय लगेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here