उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर गरीब विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि बदले की भावना से काम कर रही यह सरकार अब मंत्र से ही सभी समस्याओं का समाधान निकालना चाहती है.

अखिलेश ने लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि योगी सरकार के पहले बजट में जनता के हित के लिए कुछ नहीं है. पिछली समाजवादी सरकार की जनहित की योजनाएं बंद कर दी गई हैं. ऐसा लगता है कि अब बीजेपी सरकार मंत्र से ही सभी समस्याओं का समाधान कर देगी.

सपा प्रमुख ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गरीब लोगों को उजाड़ा जा रहा है. बीजेपी गरीबों के खिलाफ है और बदले की भावना से काम कर रही है, उससे विकास की उम्मीद नहीं है. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने जनता को नोटबंदी और जीएसटी में उलझा दिया, जीएसटी व्यवस्था किसी की समझा में नहीं आ रही है. यह बड़े कारोबारियों के फायदे के लिए है. प्रदेश के किसानों की कर्जमाफी भी भूलभुलैया बन जाएगी, यह किसानों के साथ धोखा हैं.

वहीं योगी राज में अपराध में बेतहाशा वृद्धि होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण का दावा करने वाले मुख्यमंत्री योगी को बताना चाहिए कि उनकी सरकार ने कितने बड़े अपराधियों, भूमाफियाओं और भ्रष्टाचारियों को पकड़ा है. कितने अपराधी जेल में है और कितने प्रदेश छोड़कर चले गए.

अखिलेश ने सभी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां अभी से शुरू कर दें. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वोट के लिए नफरत फैलाना बीजेपी का मकसद है. सपा को बीजेपी के झूठ के खिलाफ लड़ाई लड़नी है. यह बड़ी लड़ाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here