• उत्तर प्रदेश में एक मुस्लिम परिवार पर बुधवार को एक चलती ट्रेन में भीड़ ने हमला कर दिया. हमलवारों ने रॉड से पिटाई करने के साथ ही परिवार को लूटा और सांप्रदायिक गालियां दी. यूपी के फर्रुखाबाद में हुए इस हमले के बाद पीड़ित परिवार के सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें महिला, पुरुष के साथ दिव्यांग बच्चा भी घायल है.

ईद पर जुनैद के गांव का हाल, काली पट्टी बांधकर पढ़ी नमाजः ट्रेन में हुआ था मर्डर

पुलिस ने बताया कि परिवार के 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. इसमें कुछ की हालत गंभीर है. पुलिस ने तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

दस लोगों का परिवार एक शादी कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद अपने शहर लौट रहा था. हालांकि हमले का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है. कुछ खबरों के मुताबिक दिव्यांग बच्चे से मोबाइल छीने जाने का परिवार के सदस्यों ने विरोध किया था. पुलिस के मुताबिक इसी के चलते भीड़ ने परिवार पर हमला कर दिया.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक कहासुनी के बाद हमले की आशंका के चलते परिवार ने अपने कंपार्टमेंट के दरवाजे बंद कर दिए थे, लेकिन दर्जनों की संख्या वाली भीड़ फिर भी बोगी में घुस गई. अस्पताल में भर्ती परिवार की एक महिला सदस्य ने कहा कि वे लोग हमें लगातार पीटते रहे, हमारे गहने लूट ले गए.

परिवार के एक व्यक्ति ने रोते हुए कहा कि उनके छोटे बच्चे को भीड़ ने थप्पड़ मारे और पिटाई की. परिवार का दावा है कि इमरजेंसी 100 हेल्पलाइन नंबर काम नहीं कर रही थी और पुलिस समय पर नहीं आई.

पिछले महीने इसी तरह का एक हमला नाबालिग जुनैद खान पर हुआ था, जो अपने दोस्त के साथ हरियाणा की एक ट्रेन में यात्रा कर रहा था. सीट को लेकर हुए झगड़े में 16 साल के जुनैद की जान चली गई. हत्यारी भीड़ ने जुनैद और उसके साथियों को बीफ खाने वाला बताकर पिटाई की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here