expresslivenews.com ( Reported by: Sardar Husain )
सारे देश में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद उल अज़हा का त्योहार बड़े हर्षो उल्लास के साथ मनाया. दिल्ली की शाही जामा मस्जिद पर सुबह लोगों ने सुबह भारी संख्या में नमाज अदा की। नमाज अदा करने के बाद गले मिलकर एक दूसरे को ईद की शुभकामनाएं दी।

देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विटर पर देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘ईद-उल-जुहा के अवसर पर सभी देशवासियों विशेषकर हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को आज ईद उल अज़हा की शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि बलिदान का यह त्योहार समाज में करुणा की भावना प्रगाढ़ करेगा. मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ईद उल जुहा की शुभकामनाएं. यह त्योहार हमारे समाज में करुणा एवं भाईचारे की भावना को प्रगाढ़ करें.’’

केन्द्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने दिल्ली की शिया जमा मस्जिद में नमाज़ अदा की,नमाज़ के बाद नक़वी ने लोगों को ईद की बधाई भी दी उन के साथ मौलाना आज़ाद फाउंडेशन के कोषाध्यक्ष श्री शाकिर हुसैन अंसारी भी मौजूद रहे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-अज़हा पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से जारी एक संदेश में कहा गया, ईद-उल-अज़हा का त्योहार सभी को मिल-जुलकर रहने तथा सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है। उन्होंने बकरीद का त्योहार शांति आपसी सद्भाव के साथ मनाने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here