भाजपा सरकार में नाम बदलने का सिलसिला लगातार जारी है इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ने वाला है। जल्द ही भोपाल का हबीबगंज रेलवे स्टेशन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री के नाम पर करने के लिये रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर आग्रह करेंगे। बता दें अभी कुछ दिनों पहले ही उत्तर प्रदेश के मुगलसराए रेलवे स्टेशन का नाम पं. दीनदयाल उपाध्याय किया गया है।

हबीबगंज भारत का पहला ISO-9001 सर्टिफाइड रेलवे स्टेशन है। अपनी साफ-सफाई और खूबसूरती के लिए यह जाना जाता है। भोपाल जंक्शन पर ट्रेनों के अत्यधिक ठहराव और भीड़ को कम करने के लिए हबीबगंज रेलवे स्टेशन को विकसित किया गया है।

बता दें की हबीबगंज देश का पहला प्राइवेट रेलवे स्टेशन है । इसका विकास अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार किया जा रहा है, जिसे बंसल ग्रुप विकसित करेगा। आने वाले दिनों में किसी एयरपोर्ट की तरह रेलवे स्टेशन का नजारा होगा। यहां पर शॉपिंग स्टोर्स, रेस्टोरेंट, उचित पार्किंग की पूरी व्यवस्था होगी। स्टेशन को आधुनिक बनाने के लिए करीब 100 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here