रियाज़ में सऊदी शासक के महल के निकट फ़ायरिंग और धमाके की घटना होने के समाचार हैं।

बताया जाता है कि रियाज़ में शासक सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ के महल के पास धमाके और फ़ायरिंग की घटना के बाद सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ और युवराज मोहम्मद बिन सलमान घटना स्थल से जान बचाकर अलऔजा महल के परिसर में पनाह ली है जहां विशेष सुरक्षा बल उनकी सुरक्षा कर रहा है।

कुछ सूत्रों के अनुसार, शासक मोहम्मद बिन सलमान रियाज़ के निकट एक सैन्य छावनी में पनाह ली है, जिसकी सुरक्षा अमरीकी फ़ोर्सेज़ के हाथों में है।

कुछ सूत्रों ने इस घटना को सैन्य विद्रोह बताया है।

एक सऊदी शहज़ादे ने अपना नाम ज़ाहिर न होने की शर्त पर फ़हद न्यूज़ को बताया कि शनिवार की रात की घटना सैन्य विद्रोह जैसी थी कि इस सच्चाई को युवराज ज़ाहिर नहीं करेंगे।

एक मिस्री पत्रकार ने भी कहा कि मोहम्मद बिन सलमान के समर्थकों का कहना है कि रियाज़ में किसी तरह की झड़प नहीं हुयी है लेकिन साइबर स्पेस पर प्रसारित वीडियो से पता चलता है कि रियाज़ में बहुत भीषण फ़ायरिंग हुयी है।

कुछ घंटों की ख़ामोशी के बाद रियाज़ पुुलिस ने दावा किया कि शनिवार की रात फ़ायरिंग की वजह इस महल के आस-पास एक ड्रोन विमान का चक्कर लगाना था। रियाज़ पुलिस ने यह दावा एसी हालत में किया है कि बहुत से मीडिया का कहना है कि रियाज़ में जिस स्तर पर फ़ायरिंग हुयी है वह एक ड्रोन के लिए तर्कपूर्ण नहीं लगती।

कुछ मीडिया सूत्रों का कहना है कि मोहम्मद बिन सलमान के गार्डों ने उनकी सुरक्षा के लिए रियाज़ के आसमान पर सभी उड़ानों की आवा-जाही बंद कर दी है और रियाज़ का चप्पा चप्पा विशेष गार्ड के नियंत्रण में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here