मोरक्को के एक प्रसिद्ध खगोलशास्त्री अली अब्दुर्रहमान अल-ईस ने मध्यपूर्व में एक भयानक युद्ध की भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि इस युद्ध की चिंगारी क़तर से भड़केगी।

अल-ईस के मुताबिक़, फ़ार्स खाड़ी के अरब देशों के बीच जारी तनाव के कारण, इस इलाक़े में एक भयान युद्ध की शुरूआत होगी, जो पूरे सऊदी अरब को अपनी चपेट में ले लेगा।

मोरक्को के इस खगोलशास्त्री ने सीरिया संकट के बारे में कहा है कि सीरिया में जारी युद्ध, बशार असद की जीत के साथ समाप्त हो जाएगा।

अली अब्दुर्रहमान अल-ईस का कहना है कि क़तर से उठने वाली युद्ध की चिंगारी सऊदी अरब को गृह युद्ध में झोंक देगी और अचानक लोग दाइश के आतंकवादियों को सऊदी अरब की सड़कों पर गश्त करते हुए देखेंगे, जिनके बारे में हैरत से पूछा जाएगा कि यह कौन लोग हैं और अचानक कहां से आ गए।

सीरिया के बारे में उन्होंने कहा, सीरिया संकट का समाधान सर्दियों के मौसम से शुरू हो जाएगा और इस देश में खेल और कला युद्ध का स्थान ले लेंगे।

ग़ौरतलब है कि सऊदी अरब, यूएई, बहरैन और मिस्र ने क़तर पर आतंकवाद के समर्थन का आरोप लगाते हुए उसकी घेराबंदी कर रखी है और इस घेराबंदी को हटाने के लिए उसके सामने कुछ कठोर शर्तें रखी हैं, हालांकि क़तर ने इन शर्तों को मानने से इनकार कर दिया है।

दोहा के ख़िलाफ़ रियाज़ और उसके घटक अरब देशों के कड़े रुख़ को देखते हुए ऐसा माना जा रहा था कि यह देश क़तर पर सैन्य चढ़ाई कर देंगे। इस अनुमान को उस समय और बल मिला जब सऊदी अरब और यूएई ने अमरीका से अनुरोध किया कि वह क़तर से अपना सैन्य अड्डा हटा ले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here